17kailashशाह ने अपनी टीम में किया कुछ नए चेहरों को शामिल, अरुण सिंह, अरुण जैन पदोन्नत व माथुर ,जाजू, खन्ना बने उपाध्यक्ष,

नयी दिल्ली, 17 जून. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी टीम कुछ नए चेहरों को शामिल करते हुए मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय को महासचिव नियुक्त किया है.

भाजपा की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री विजयवर्गीय के साथ श्री अरुण सिंह और डॉ अनिल जैन को पदोन्नत करके महासचिव बनाया गया है. उनके अलावा श्री ओम माथुर, श्री श्याम जाजू और श्री अविनाश राय खन्ना को उपाध्यक्ष और सर्वश्री सुरेश पुजारी, महेंद्र सिंह, पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी और फारुख खान को सचिव बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि श्री जे पी नड्डा, श्री राजीव प्रताप रूड़ी और प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से पहले पार्टी महासचिव थे. श्री मुख्तार अब्बास नकवी और बंदारू दत्तात्रेय मोदी सरकार में मंत्री बनने से पहले उपाध्यक्ष थे.

अब इन लोगों के स्थान पर श्री अमित शाह ने नए लोगों को पार्टी संगठन की जिम्मेदारी सौंपी है. श्री विजयवर्गीय इस समय मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में मंत्री हैं और सांगठनिक कार्यों में दक्ष माने जाते हैं.

Related Posts: