sania_hingisमेलबोर्न,  विजयरथ पर सवार विश्व की नंबर एक जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने निर्मम प्रदर्शन करते हुये जर्मनी की जूलिया जार्जिस और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा को बुधवार को 6-1, 6-0 से रौंदकर आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया.

सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी अब लगातार तीसरा ग्रैंडस्लेम खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर रह गयी है. सानिया-हिंगिस ने सेमीफाइनल मुकाबले को पूरी तरह एकतरफा बनाते हुये 54 मिनट में जीत हासिल कर ली. उन्होंने पहला सेट 26 मिनट में और दूसरा सेट 28 मिनट में निपटा दिया, वहीं विश्व के दूसरे-नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने डेविड फेरर की चुनौती को पार पाते हुये आज यहां आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि इससे पहले ब्रिटेन के लिये महिला एकल में जोहाना कोंता ने वर्ष 1983 के बाद पहली बार अंतिम चार का टिकट कटाया.

दूसरी वरीय मरे ने आठवीं सीड स्पेन के फेरर को तीन घंटे 20 मिनट तक चले चार सेटों के संघर्षपूर्ण क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-2, 6-3 से पराजित कर छठी बार आस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम चार में जगह बना ली.