कोलकाता,

भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने खराब फार्म से जूझ रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे का समर्थन करते हुए कहा है कि रहाणे का फार्म चिंता का विषय नहीं है क्याेंकि विदेशी धरती पर उनका रिकॉर्ड अच्छा है।

रहाणे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने खराब फार्म से जूझ रहे थे।उन्होंने सीरीज के पांच पारियों में एक, 10, दो, चार और शून्य रन बनाए थे।इसके बाद उनके फार्म को लेकर सवाल उठने लगे थे।लेकिन पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने उनका समर्थन करते हुए कहा था कि रहाणे का फार्म चिंता का सबब नहीं है और प्रमुख चयनकर्ता ने भी रहाणे का समर्थन किया है।

प्रसाद ने कर्नाटक-विदर्भ के बीच हुए रणजी सेमीफाइनल से इतर गुरुवार को संवाददाताओं से कहा,“ हम इसे लेकर चिंतित नहीं है।जब वह विदेश दौरे पर जाते हैं तो वह एक प्रमुख खिलाड़ी होते हैं।

यदि विदेशी दौरों पर आप उनके प्रदर्शन को देखेंगे कि आप उनकी तारीफ करेंगे।उन्होंने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं।निश्चित रूप से मैं उनके फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूं।”

भारत अगले वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा जहां उसे मेजबान टीम के साथ तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने हैं।इसके अलावा इस दौरे पर भारतीय गेंदबाजों की भी परीक्षा होगी।प्रमुख चयनकर्ता ने कहा कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने है।

Related Posts: