dawnइस्लामाबाद,  चीन ने भारत के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के मद्देनजर किसी भी विदेशी हमले की स्थिति में पाकिस्तान का सहयोग करने का स्पष्ट आश्वासन दिया है। साथ ही उसने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के रूख का समर्थन किया है।

पाकिस्तानी अखबार ‘डाॅन’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को लाहौर में चीन के महावाणिज्य दूत यु बोरेन के हवाले से कहा, “किसी भी विदेशी हमले की स्थिति में हमारा देश पाकिस्तान का पूरा सहयोग करेगा।”

चीन ने अपने शीर्ष राजनयिक की पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के साथ हुई बैठक में यह संदेश दिया। चीन के महावाणिज्य दूत ने कहा, “हम कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और करेंगे। कश्मीर में निहत्थे कश्मीरियों पर अत्याचार के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया जा सकता और कश्मीर मुद्दे को कश्मीरियों की इच्छानुसार हल किया जाना चाहिए।”

श्री बोरेन ने श्री शाहबाज शरीफ से उनके 65वें जन्मदिन पर मुलाकात कर कश्मीर में उत्पन्न स्थिति और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा के तहत विभिन्न परियोजनाओं में हुई प्रगति पर चर्चा की। सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान का समर्थन करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनका देश हर सुख-दुख में पाकिस्तान का समर्थन करता रहेगा।

Related Posts: