नयी दिल्ली,

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न, भारतीय ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ को द्रोणाचार्य और पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिये गुरूवार को नामित किया।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने यूनीवार्ता को बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट को सर्वाेच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न के लिये नामित किया गया है। उन्होंने कहा“ वर्ष 2016 में भी विराट को खेल रत्न के लिये नामित किया गया था लेकिन उस वर्ष ओलंपिक वर्ष होने के कारण विराट की जगह दीपा करमाकर, पीवी सिंधू, जीतू राय और साक्षी मलिक को खेल रत्न से नवाज़ा गया था।”

वहीं गत वर्ष 2017 में पैरा एथलीट देवेंद्र झांझरिया और हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह को खेल रत्न दिया गया था। लेकिन बीसीसीआई ने इस वर्ष दोबारा से विराट को सर्वाेच्च खेल पुरस्कार के लिये नामित किया है।

इसके अलावा बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भी इसकी पुष्टि की है। सीओए प्रमुख विनोद राय ने कहा“हमने सरकार को विभिन्न वर्गाें के लिये नाम सुझाये हैं। इसमें विराट को खेल रत्न , राहुल को द्रोणाचार्य के लिये नामित किया गया है।”

Related Posts: