नयी दिल्ली,

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताते हुए उनसे अपनी तुलना काे अनुचित बताया है।

29 वर्षीय विराट मौजूदा समय में तीनों प्रारुप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं जिसकी बदौलत वह वनडे और ट्वंटी-20 रैंकिंग में नंबर वन बने हुए हैं जबकि टेस्ट में वह आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

विराट मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में शुमार हैं और स्मिथ, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों की सूची में गिने जाते हैं जबकि आज़म के प्रदर्शन की बदौलत उनकी तुलना इन महान खिलाड़ियों से की जाने लगी है।

पाकिस्तान के काेच मिकी आर्थर ने भी पिछले साल आजम की तुलना विराट से की थी।लेकिन अब आजम का मानना है कि वह इस लायक नहीं कि उनकी तुलना नंबर वन विराट से की जाए।

आजम ने क्रिकइंफो के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि कोहली दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं और बड़े खिलाड़ियों से उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए।आजम ने कहा,“ वह मेरी तुलना एक बड़े खिलाड़ी से करते हैं।मेरा मानना है कि ऐसा नहीं करना चाहिए।

लेकिन यह कोच की निजी राय है।शायद करियर के शुरुआती दिनों में मेरे आंकड़े विराट के साथ मिलते हो।लेकिन वह दुनिया के नंबर एक और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और ऐसा बनने के लिए मुझे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उच्च दर्जे का अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

Related Posts: