भारी संख्या में पुलिस बल रहा तैनात

नवभारत न्यूज भोपाल,

नगर निगम तथा पुलिस प्रशासन के सहयोग से करौंद चौराहे से पीपुल्स मॉल तक अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

कई बार उपद्रव की स्थिति भी बनी, लेकिन पुलिस बल के तैनात रहने की वजह से उपद्रव नहीं मचा सके. हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने समर्थन किया, वहीं कई बार अतिक्रमणकारियों ने दबाब बनाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए.

दरअसल लंबे समय से पुलिस को स्थानीय लोग शिकायत कर रहे थे कि अतिक्रमण के बाद यहां पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता था, जिससे आए दिन यहां पर वारदातें होती रहती हैं.

पुलिस ने जब पड़ताल की तो सामने आया कि वहां पर असमाजिक तत्व चाय व पान की गुमठियों पर खड़े होकर अवैध गतिविधियां संचालित करते हैं. इसके बाद पुलिस ने वहां पर अतिक्रमण हटाने के लिए प्लान तैयार किया. सुबह 11 बजे नगर निगम व पुलिस बल वहां पर पहुंच गया, पहले तो मुनादी कराई लेकिन अतिक्रमणकारी हटने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि उन्हें कुछ समय दिया जाए.

इसके बाद पुलिस ने बलपूर्वक अवैध रूप से रखी गई दुकानें, गुमठियों व ठेलों को जब्त किया. कार्रवाई के दौरान वहां पर उप पुलिस अधीक्षक यातायात अजय बाजपेयी सहित कई थानों का बल मौजूद था.

नहीं आया रसूख काम

अतिक्रमण विरोधी दस्ते को वहां पर अतिक्रमणकारियों ने अपने रसूक का हवाला दिया, लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने पहले ही सूचना दे दी थी, लेकिन इसके बाद भी वे अतिक्रमण नहीं हटा रहे थे. पुलिस की मानें तो कुछ लोगों को पुलिस वहां से पकड़कर थाने लाई.

Related Posts: