01kk23बर्लिन, 1 जुलाई. करियर को लेकर लग रही तमाम अटकलों के बीच ओलम्पिक और विश्व चैम्पियन फर्राटा धावक उसेन बोल्ट प्रख्यात चिकित्सक हंस-वुल्हेम मुलर-वोलहार्ट से परामर्श लेने आज म्यूनिख पहुंचे. अगस्त में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप से पहले बोल्ट जांघ में लगी चोट से उबरने के प्रयास में लगे हुए हैं.

उन्होंने जमैका राष्ट्रीय चैम्पियनशिप और इस सप्ताह शनिवार को पेरिस में और नौ जुलाई को लुसियाना में होने वाले डायमंड लीग से अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद से ही उनके फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. मौजूदा 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ के चैम्पियन बोल्ट इस वर्ष अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं.

वह पिछले कुछ समय से पेल्विस की चोट से परेशान है जिससे उनके बायें पैर पर बुरा प्रभाव पड़ा है और उन्हें कई प्रतियोगिताओं से बाहर होना पड़ा है. बोल्ट अब 22 अगस्त से शुरू हो रहे विश्व चैम्पियनशिप से पहले किसी भी हाल में फिट होकर अपने क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करना चाहते हैं. इसी कारण वह जर्मन डॉक्टर के संपर्क में है जिन्होंने पूरे करियर के दौरान उनका इलाज किया है. वह इस साल 100 मीटर में 10.12 सेकेण्ड और 200 मीटर में 20.13 सेकेण्ड का समय ही निकाल सके हैं.

Related Posts: