naiduभोपाल,   केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने भोपाल में स्मार्ट सिटी की परिवर्तित जगह पर अपनी सहमति जताते हुए महापौर आलोक शर्मा को इस परियोजना पर आगे बढने को कहा है।

श्री नायडू कल इलाहाबाद से ग्वालियर जा रहे थे, लेकिन ग्वालियर में खराब मौसम के कारण श्री नायडू के विमान के वहां नहीं उतर पाने के कारण उन्हें भोपाल में रुकना पडा था।

उनके साथ केंद्रीय खान और इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद अनिल माधव दवे भी थे। इसी दौरान महापौर श्री शर्मा और निगम के अन्य अधिकारियों ने उनसे भेंट की।
महापौर ने इस दौरान श्री नायडू को भोपाल में प्रस्तावित स्मार्ट सिटी के स्थान परिवर्तन के बारे में सूचना दी। राजधानी में स्मार्ट सिटी शिवाजी नगर में प्रस्तावित थी, लेकिन लोगों के चहुंओर विरोध के बाद ये स्थान बदल कर नॉर्थ टीटी नगर कर दिया गया है।

श्री शर्मा के मुताबिक केंद्रीय मंत्री श्री नायडू ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी है। उन्होंने निगम के अधिकारियों से कहा कि वे बदले हुए स्थान पर परियोजना पर अागे बढें। उन्होंने देश भर में स्मार्ट सिटी पर हो रहे आयोजनों की श्रृंखला में 25 जून को एक कार्यक्रम आयोजित करने की बात भी कही। दोनों मंत्री आज सुबह ग्वालियर के लिए रवाना हो गए।

Related Posts: