kumbleमुंबई,  विराट कोहली की अगुआई में 16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना हो गई। अनिल कुंबले का टीम इंडिया के मुख्य काेच के रूप में यह पहला दौरा होगा। भारतीय टीम नौ जुलाई को सेंट किट्‍स में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ दो दिनी अभ्यास मैच से दौरे की शुरुआत करेगी।

भारत को इसके बाद इसी मैदान पर 14 से 16 जुलाई तक तीन दिनी अभ्यास मैच भी खेलना है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगुआ के विवियन रिचर्ड्‍स ग्राउंड पर 21 से 25 जुलाई तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत को इसके बाद किंग्सटन के सबीना पार्क में 30 जुलाई से 3 अगस्त तक दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीसरा टेस्ट मैच सेंट लुसिया के ग्रास आइलेट में 9 से 13 अगस्त तक होगा।

चौथा और अंतिम टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में 18 से 22 अगस्त तक होगा। भारत ने पिछली बार 2011 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। भारत ने वह सीरीज 1-0 से जीती थी। वेस्टइंडीज दोरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है। भारत- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे, मुरली विजय, शिखर धवन, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी।