agustaनई दिल्ली,  भाजपा ने आज कांग्रेस पर जवाबी हमला बोलते हुए तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी से व्यंगात्मक लहजे में पूछा कि क्या अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे मामले में रिश्वत लेने वालों में कांग्रेस का कोई नेता भी शामिल है.

कल कांग्रेस ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हुए कथित 19700 करोड़ रु. के पेट्रोलियम घोटाले की जाँच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की थी. भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड और फिनमेकैनिका के अधिकारियों को सजा भी सुनाई है.

उन्होंने कहा कि रिश्वत देने वालों को तो सजा मिल गयी है, लेकिन रिश्वत लेने वाले खामोश क्यों हैं? उन्होंने कहा कि जब एंटनी ने खुद ही कहा है कि इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है और रिश्वत भी ली गयी है तो वह उनसे सीधा सवाल पूछ रहे हैं कि क्या रिश्वत लेने वालों में कोई कांग्रेस नेता भी शामिल है.

भाजपा की मांग है कि श्री एंटनी इस मामले में स्थिति स्पष्ट करें. यह पूछे जाने पर कि रिश्वत लेने वालों के नाम अदालत के फैसले में हैं तो भाजपा ये नाम क्यों नहीं ले रही है, प्रसाद ने कहा, बात निकलेगी तो आगे तक जायेगी.