dixitनयी दिल्ली,  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी)ने वाटर टैंकर घोटाले में पूछताछ के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नोटिस जारी किया है। एसीबी के प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने आज इस बात की पुष्टि की श्रीमती दीक्षित को पूछताछ के लिए 26 अगस्त को बुलाया गया है।

इसके लिए उन्हें नोटिस भेज दिया गया है।श्रीमती दीक्षित ने नोटिस मिलने की बात तो कबूल की है लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि इसमें किसी निश्चित तिथि का जिक्र नहीं है फिर भी जब भी उन्हें बुलाया जाएगा वह जांच में सहयोग के लिए एसीबी के समक्ष हाजिर हो जाएंगी। हालांकि श्रीमती दीक्षित घोटाले को लेकर उनपर लगाए गए आरोंपो को राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बता चुकी हैं।

उनपर आरोप है कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार के समय जो वाटर टैंकर खरीदे गए थे उसमें 400 करोड़ रूपए का घोटाला किया गया था। विधान सभा में विपक्ष के नेता भाजपा विधायक विजेन्द्र गुप्ता ने एसीबी से इस घोटाले की शिकायत की थी जिसपर एसीबी ने सबसे पहले आम आदमी सरकार के जल मंत्री कपिल मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था। आप सरकार इस बात से भड़क गई थी और यह अारोप लगा डाला था कि एसीबी प्रमुख की श्रीमती दीक्षित से मिलिभगत है इसिलए उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा रहा है। इन अारोपों के बीच एसीबी ने इस मामले में श्रीमती दीक्षित को भी नोटिस जारी कर दिया है।