मुंबई,  वॉल्वो लेकर आये है एक सुखद आश्चर्य, स्वीडिश लक्जरी एस60 क्रॉस कंट्री. सेडान – क्रॉस कंट्री या क्रॉस कंट्री – सेडान, जो चाहो वो कह सकते हो। ये स्पोर्टी आकर की एस60 क्रॉस कंट्री की स्वूपिंग रू$फलाइन क्रॉस कंट्री डिझाइन को और अधिक शानदार बनाती है।

मैनेजिंग डायरेक्टर टॉम वॉन बोन्सडॉफऱ् के अनुसार भारत के लिए क्रॉस कंट्री सेडान सबसे वाजिब और उपयुक्तहै, आखिरकार यहाँ के उपभोक्ताओं का इंतजार ख़त्म हुआ है। हमारे उपभोक्ताओं को हमेशा से ही ऐसी कार चाहिए थी, जो ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर आसानी से आगे निकल जाये, साथ ही उसमें सेडान की शान और आराम का सुख भी मिले। हमारी नयी एस60 क्रॉस कंट्री सेडान की स्पोर्टी मजबूती में यह दोनों गुण पाये जाते हैं। हमारे उपभोक्ताओं को ऑल वेदर, ऑल रोड अनुभव के लिए इस सेडान में क्षमता मजबूती से जुडी सभी विशेषता है।
सुरक्षा की दृष्टी से इसमें कई प्रावधान किये गए हैं, अनोखे, आधुनिक सिटी सेफ्टी में लेजर असिस्टेड ऑटोमॅटिक ब्रेकिंग प्रणाली है, जिससे 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से ब्रेक लगाये जा सकते हैं, इसमें शक्तिशाली वॉल्वो एडब्ल्यूडी ऑल-व्हील ड्राइव्ह डिझेल 190 एचपी का पॉवरट्रेन इंजिन है, इसका टॉर्क 420 एनएम है.

जिससे इस कार को क्षमता और परफॉर्मेंस दोनों मिलते हैं। आगे और पीछे के सस्पेंशन में हाइड्रोलिक शॉक अब्सॉर्बर्स और स्टेबिलाइजर बार्स हैं।
एडब्ल्यूडी में डीएसटीसी (डायनामिक स्टेबिलिटी एंड ट्रैक्शन कंट्रोल एंड एडवांस्ड स्टेबिलिटी कंट्रोल (रोल-स्टेबिलिटी कंट्रोल) है। चेसिस को 6.5 सेमी से ऊँचा किया गया है, जिससे एस60 को एसयूवी की तरह 201 एमएम का ग्राउंड क्लियरन्स मिला है।

Related Posts: