BPL2भोपाल,  व्यापमं की परीक्षाओं में एक बार फिर गड़बड़ी सामने आई है. प्रथम चरण के परिणाम में सेकंड राउंड के लिए क्वालीफाइड लगभग पांच लाख छात्रों को बोर्ड ने डिस्क्वालीफाइड कर दिया है.

परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों के होश उड़ गए है. परिणाम के विरोध में राजधानी के विभिन्न कोनों से पहुंचे छात्रों ने सोमवार को व्यापमं कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. भीड़ ने बोर्ड के दफ्तर के भीतर घुसने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के पहुंच जाने पर उन्हें खदेड़ दिया गया. आक्रोशित भी ने यहां पुतला दहन भी किया. इधर व्यापमं असिस्टेंट डायरेक्टर उर्मिला शुक्ला का दावा है कि परिणाम बिलकुल सही है. इसे अपलोड करने में गलती हुई है.

गड़बड़ी करने वाले प्रोग्रामर अशोक देवानी को निलंबित कर दिया गया है. साथ इस मामले मेें व्यापमं के ज्वाइंट कंट्रोलर एग्जाम एसके गांधी को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. व्यापमं ने रविवार रात वन रक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी किए थे. इनमें अधिकांश उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए क्वालिफाई बताया गया था. लेकिन, सोमवार सुबह जब इन्होनें दोबारा अपना रिजल्ट देखा तो सभी डिस्क्वालिफाई बताए गए.

व्यापमं द्वारा कराई गई परीक्षा के घोषित रिजल्ट में रविवार रात को कुछ छात्रों को क्वालीफाइड बताया गया था. दूसरे दिन जब छात्रों ने व्यापमं की साइट देखी तो वे नॉट क्वालीफाइ बताए गए. इससे अब परीक्षार्थी परेशान है, वे रिजल्ट में हुए इस फेरबदल को लेकर जहां-तहां भटक रहे हैं. बैतूल के दनोरा गांव के रोहित वाघमारे ने बैतूल सेंटर और शुभम् ठोके ने भोपाल संटर में वन रक्षक भर्ती चयन परीक्षा 2015 में हिस्सा लिया था.

Related Posts: