bpl4भोपाल,   बिट्ïटन मार्केट में बायोमिथेन गैस प्लांट निर्माण कार्य आरंभ करने हेतु शुक्रवार को निगम अमला अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ बायोमिथेन गैस प्लांट भूमिपूजन स्थल पर लगे पेविंग ब्लाग हटाने गया था.

परन्तु जैसी ही इस बात की खबर वहां व्यापार करने वाले व्यापारियों को लगी तो वह वहां पहुंच गए और विरोध करने लगे. उनके विरोध के कारण निगम अमला बगैर पेविंग ब्लाग हटाए ही लौट गया.

विगत कुछ दिवस पूर्व ही महापौर आलोक शर्मा द्वारा बिट्ïटन मार्केट में प्रदेश का प्रथम बायोमिथेन गैस प्लांट निर्माण हेतु भूमिपूजन सब्जी बाजार से लगे कपड़ा व्यवसाय होने वाली जगह पर दिसंबर 2015 में किया गया था. जिसका उस वक्त भी भूमिपूजन के वक्त ही वहांं व्यापार करने वालें लोगों द्वारा विरोध किया गया था.

उस वक्त महापौर ने व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि आप लोगों की बैठक निगम आयुक्त से करवाकर आप लोगों को कहीं दूसरा स्थान उपलब्ध करा दिया जाएगा. परन्तु व्यापारियों का कहना है कि भूमिपूजन के बाद महापौर मिले ही नहीं, व्यापारियों ने मजबूर होकर निगम आयुक्त का दरबाजा खटखटाया और गुरूवार 7 जनवरी को वह निगम आयुक्त से मिलने पहुंचे. परन्तु वह भी उन्हें नहीं मिले और उन्हें तीन बाद मिलने के वक्त दिया गया. इसी बीच शुक्रवार को निगम अमला पुलिस बल के साथ बिटट्ïन मार्केट कपड़ा बाजार में पेविंग ब्लाग निकालने पहुंच गया . निगम अमला थोडे से ही पेविंग ब्लाग निकाल पाया था कि व्यापारी वहां पहुंच गए और विरोध करने लगे.

 

Related Posts: