खेल मंत्री ने पदक विजेता खिलाडिय़ों को शाबाशी देकर बधाई दी

भोपाल, कनाड़ा में पिछले दिनों आयोजित कॉमन वेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियन शिप में ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ी शशांक सिंह पटेल ने देश को एक स्वर्ण दिलाया.

शशांक पटेल ने कनाडा ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में भी एक स्वर्ण पदक अर्जित किया. कॉमनवेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियन शिप में शशांक सिंह पटेल ने जहां फायनल मुकाबले में कनाडा के खिलाड़ी को हराया वहीं कनाडा ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप के फायनल मुकाबले में यूएसए के खिलाड़ी को परास्त कर देश को दो स्वर्ण दिलाए.

उन्होंने दोनों चैम्पियनशिप के 78 किलोग्राम जूनियर वर्ग में यह पदक अर्जित किए. इसी तरह कॉमनवेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी लतिका भण्डारी ने एक रजत पदक जीता.

लतिका भण्डारी ने सेमी फायनल मुकाबले में आस्टे्रलिया के खिलाड़ी को परास्त कर फायनल में जगह बनाई और फायनल मुकाबले में रजत पदक अर्जित किया. लतिका भण्डारी ने सीनियर वर्ग के 53 किलोग्राम भारवर्ग में यह पदक अर्जित किया.

मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि कॉमनवेल्थ ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में हमारे खिलाड़ी बेटे-बेटियों ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाया है.

खेल मंत्री ने यह बात गत दिवस उनसे टीटी नगर स्टेडियम में भेंट करने आए पदक विजेता ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ी शशांक सिंह पटेल और लतिका भण्डारी की पीठ थपथपाते हुए कही. उन्होंने कहा कि हमारे खिलाडिय़ों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए जा रहे शानदार प्रदर्शन से मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ है.

खेल मंत्री ने दोनों खिलाडिय़ों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी. इस मौके पर मौजूद संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने भी ताइक्वांडों अकादमी के खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी.

दोनों खिलाड़ी ताइक्वांडो अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक बीएलएन मूर्ति के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं.

Related Posts: