मुंबई,

सत्तर और अस्सी के दशक की बॉलीवुड फिल्मों के रोमांटिक स्क्रीन आइकन रहे शशि कपूर का आज यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। लंबे समय से बीमार चल रहे शशि कपूर का सोमवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था।

वह 79 वर्ष के थे।कला एवं व्यावसायिक सिनेमा जगत में दैदीप्यमान रहे शशि कपूर को अंतिम विदाई के माैके पर उनके पुत्र कुणाल एवं करण, पुत्री संजना और कपूर परिवार के अन्य सदस्यों सहित काफी संख्या में फिल्मी और राजनीतिक हस्तियां मौजूद थी।

तिरंगे में लिपटे दिवंगत अभिनेता के शव को दर्जनों पुलिसकर्मियों के घेरे में श्मशानगृह लाया गया था। अंतिम संस्कार से पूर्व तिरंगे को हटाया गया और उनके सम्मान में हवा में गोलियां दागी गयी तथा मौन रखा गया।

तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के परिप्रेक्ष्य में सैंकड़ों की संख्या में शशि कपूर के प्रशंसक छाते और रैनकोट के साथ यहां पहुंचे थे।

यहां मौजूद नामचीन हस्तियों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्याम बेनेगेल , शाहरुख खान, सैफ अली खान, अयान मुखर्जी, हंसल मेहता, नंदिता दास, लारा दत्ता, महेश भूपति, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पूनम ढिल्लों, शक्ति कपूर, देव मुखर्जी, सचिन पिलगांवकर, सीमा पाहवा, सुप्रिया पाठक, सुरेश ओबेराय, सरोज खान राजनेता रामदास आठवले के अलावा अन्य गणमान्य हस्तियां शामिल थी।

फिल्म ‘ दीवार ’ में शशि कपूर के लिए मशहूर डॉयलाग “ मेरे पास मां है ” काे अमर बनाने वाले लेखक सलीम खान एवं जावेद अख्तर भी यहां मौजूद थे।

इससे पहले अमिताभ बच्चन शशि कपूर के आवास पर गये थे आैर उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। दिवंगत अभिनेता के आवास पर पहुंचने वालों में संजय दत्त , नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर और आमिर खान भी शामिल थे।

Related Posts: