13as26भोपाल. राजधानी में दिन भर उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर में अचानक बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. बाद में शहर के आकाश में छाई बादलों की काली घटा से राजधानी के कुछ इलाकों में तेज बौछारों के साथ तो कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. इससे शाम के समय रहवासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली.वहीं प्रदेश के जबलपुर, इंदौर, सागर संभाग के कुछ इलाकों में आज शाम को हल्की बूंदाबादी हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र तथा उससे सटे मध्यप्रदेश के क्षेत्र में ऊपरी हवाओं में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से रविवार को भोपाल सहित प्रदेश के कुछ अन्य इलाकों में भी बारिश हुई. भोपाल में आज अपरान्ह तेज गर्मी के बाद घनघोर बादल छा गये और हवा एवं गरज चमक के साथ कुछ देर हुई बारिश की बौछारों ने शहर को तरकर दिया.

इस दौरान शहर के कुछ इलाकों में बिजली गुल हो गई.आकाश में अब भी बादल छाये हुए है.इससे पूर्व दो-तीन दिनों से मौसमय में काफी गर्माहट थी. इससे रहवासी खासे परेशान थे.जिन क्षेत्रों में तेज बौछारों के साथ पानी गिरा उसमें गोविंदपुरा, एमपीनगर, अशोका गार्डन ,न्यूमार्केट, जहांगीराबाद सहित अनेक क्षेत्र शामिल है. जबकि शहर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबादी ही हुई.

Related Posts: