भोपाल,

देश की रक्षा के लिए जान देने वाले शहीदों की याद में निकाली जा रही शहीद स्वाभिमान यात्रा भोपाल पहुंची. भोपाल आगमन पर यात्रा का जोरदार स्वागत और सत्कार किया गया.

23 मार्च से दिल्ली के इंडिया गेट से इस यात्रा का शुभारंभ हुआ. मेजर जनरल अशोक नरूला ने शहीद स्वाभिमान रथ को हरी झंडी दिखाकर इंडिया गेट से रवाना किया था. यह यात्रा देशभर के 29 राज्यों में जाएगा.

दिल्ली से यात्रा जयपुर, चित्तौरगढ़, उदयपुर, अहमदाबाद, उज्जैन होते हुए आज भोपाल पहुंची है. यहां पर भगत सिंह, राजगुरू, राम प्रसाद बिस्मिल स्मारक व शौर्य स्मारक पर यात्रा ने देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद स्मारक बनाने के लिए मिट्टी भी ली.

उल्लेखनीय है कि स्वाभिमान देश का संगठन द्वारा आयोजित यह 15 हजार किलोमीटर लंबी यात्रा दिल्ली से प्रारंभ होकर देश के सभी 29 राज्यों से होकर वापस दिल्ली लौटगी. तीन माह तक चलने वाली इस यात्रा का नेतृत्व संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी कर रहे है, यात्रा को लेकर स्वाभिमान देश का संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी ने कहा कि उनका संगठन देश के उन वीर शहीदों और जवानों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अलख जगाने का काम कर रहा है, जिन्होंने राष्ट्र के लिए वीरगति प्राप्त की.