khattarपंचकूला,  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में कल से पुन: शुरू जाट आंदोलन के शांतिपूर्ण रहने के लिये जाट समुदाय के लोगों का आभार व्यक्त किया है तथा शांति बनाये रखने की अपील की है। श्री खट्टर ने आज यहां डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत दूर दराज के इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगिकी के प्रचार और प्रसार के लिए ‘मिली मेरी प्रगति को रफ्तार’ नाम से दो मोबाइल वैन कोरेड बिशप होटल से हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि गत दो वर्षों के दौरान केंद्र सरकार के डिजिटल कार्यक्रम के तहत हरियाणा सरकार ने अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल के दौरान ई-प्रशासन की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति की है और आज का कार्यक्रम भी इसी कड़ी का हिस्सा है। ये मोबाइल वैन प्रदेश के 840 स्थानों से होकर गुजरेंगी और लोगों को सूचना प्रौद्योगिकी के महत्व का संदेश देंगी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड परिसर से कैलाश मानसरोवर यात्रा-2016 पर जाने वाले यात्रियों के जत्थे को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सिंधु दर्शन यात्रा की तर्ज पर मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले 50 यात्रियों को दस-दस हजार रुपये की वित्तीय सहायता देने का भी निर्णय लिया है।

Related Posts:

डिग्री-आरटीआई दोनों फर्जी
बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी किया विजन डॉक्युमेंट
कांग्रेस नेताओं से मिले जेटली, गतिरोध दूर होने के आसार नहीं
पानी के लिए मचा हाहाकार, लातूर में लगानी पड़ी धारा 144, तेलंगाना में 66 की मौत
आम लोगों की 100 समस्याओं को तकनीक के जरिये हल करें वैज्ञानिक : मोदी
नाेटबंदी पर कांग्रेस और आप कर रही हैं जनता को भ्रमित : भाजपा