शेनझेन,

पूर्व नंबर एक रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा को मंगलवार यहां शेनझेन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गैर वरीय अमेरिका की एलिसन रिस्के के खिलाफ दूसरे राउंड के मैच में तीन सेटों तक पसीना बहाना पड़ गया।

शारापोवा ने यह मैच 4-6 6-3 6-2 से जीता।पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने मैच में 34 विनर्स लगाये और 10 में से सात ब्रेक अंक बचाते हुये क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई जहां उनके सामने कजाखिस्तान की जरीना दियास की चुनौती होगी।दियास ने घरेलू चीनी खिलाड़ी झांग शुआई को कड़े संघर्ष में 6-3 6-7 6-4 से हराया।

शेनझेन में दो बार की उपविजेता रिस्के ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे में भी 2-1 की बढ़त बनाई लेकिन फिर शारापोवा ने अगले छह गेम जीतते हुये मैच को बराबर किया और निर्णायक सेट में आखिरी चार गेम जीतकर दो घंटे 22 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया।

इससे पहले पूर्व नंबर वन कैरोलीना प्लिस्कोवा की जुड़वां बहन क्रिस्टिना प्लिस्कोवा ने फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना अोस्तापेंको को 6-1 6-4 से आसानी से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

गत सप्ताह अबुधाबी में प्रदर्शनी मैच में सेरेना विलियम्स को हराने वाली विश्व की सातवें नंबर की खिलाड़ी ओस्तापेंको इस बार प्लिस्कोवा के सामने कुछ नहीं कर सकीं।प्लिस्कोवा अगले मैच में रोमानिया की एना बाेगडन से भिड़ेंगी जिन्होंने इटली की कैमिला जियार्जी को 6-4 6-2 से मात दी।