नयी दिल्ली,

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका में डी-जे वालू बाबू का अपना मज़ेदार नया अवतार दिखाया और सभी को नववर्ष की बधाईयां दी हैं।

‘कोच कूल’ बनते जा रहे शास्त्री का टीम के कप्तान विराट कोहली और बाकी खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन तालमेल है और उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है लेकिन अब उसकी असल चुनौती विदेशी जमीन पर खुद को साबित करने की है, खासकर पांच जनवरी से शुरू होने वाले मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जहां उसने 25 वर्षाें में एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है।

भारतीय टीम के नववर्ष की शुरूअात दक्षिण अफ्रीका में हुई है।शास्त्री ने अपने ट्विटर अकांउट पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह डी-जे पर गाने बजाते हुये दिख रहे हैं, उन्होंने सभी को नववर्ष की बधाई देते हुये कहा“ सभी को नववर्ष की बधाई, इस वर्ष धमाल करो, ईश्वर आप पर कृपा करें।”

भले ही शास्त्री फिलहाल मज़े के मूड में दिखाई दे रहें हों लेकिन इस दौरे को लेकर टीम इंडिया और कोच पर भी काफी दबाव है।भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज़ के लिये श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ के बाद सीधे अफ्रीका रवाना हुये हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका में एकमात्र अभ्यास भी रद्द हो गया तो एक दिन बारिश के कारण खिलाड़ी ट्रेनिंग नहीं कर सके।

ऐसे में तैयारी की कमी और अफ्रीका की चुनौतीपूर्ण पिचों के साथ मानसिक दबाव नववर्ष में टीम इंडिया के लिये नयी चुनौतियां लेेकर आया है।

शास्त्री के अलावा अन्य क्रिकेटरों ने भी नववर्ष की बधाईयां दी हैं।पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पत्नी के साथ तस्वीर पोस्ट कर सभी को बधाई दी तो, टर्बनेटर हरभजन सिंह ने अपना वीडियो संदेश पोस्ट कर नववर्ष की बधाई दी है।ऑलराउंडर सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपने बधाई संदेश पोस्ट किये हैं।