103681-ravi-shastri-at-castrol-icc-world-cup-event-at-mumbai.jpgनई दिल्ली11 जून. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री अगले कोच हो सकते हैं. एक अंग्रेजी अखबार ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद की कमान सौंपी जाएगी. इस वक्त टीम के कोच डंकन फ्लेचर है जिनका कार्यकाल खत्म हो चुका है.

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री को बतौर कोच सात करोड़ रुपए सालाना की डील मिल सकती है. अगर ऐसा हुआ तो रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के अबतक के सबसे महंगे कोच होंगे. किसी भी भारतीय क्रिकेट कोच को बतौर फीस इतनी रकम अबतक नहीं दी गई है. शास्त्री को कोच बनाने की घोषणा बांग्लादेश दौरे के बाद की जा सकती है. अखबार के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से कहा था कि वे शास्त्री को टीम ड्रेसिंग में चाहते हैं. इसके बाद बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश बंद कर दी. विराट के अलावा शिखर धवन और सुरेश रैना भी शास्त्री की तारीफ कर चुके हैं.

गौर हो कि रवि शास्त्री को पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम का डायरेक्टर बनाया गया था. इसके बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला. शास्त्री को बीसीसीआई से बतौर टीवी कमेंटेटर सालाना चार करोड़ रुपए मिलते है. बीसीसीआई ने उन्हें जब टीम डायरेक्टर बनाया तो उन्हें सालाना छह करोड़ रुपये दिए गए. कोच बनाए जाने पर उन्हें 6.4 करोड़ रुपये (लगभग सात करोड़) सालाना दिए जाएंगे. इतने रुपये लेने वाले वह पहले क्रिकेट कोच होंगे. कोच डंकन फ्लैचर को सालाना 4.2 करोड़ रुपये दिए जाते थे और उनका करार वल्र्ड कप 2015 तक ही था, जो अब खत्म हो चुका है.