भोपाल,

कैम्पियन स्कूल में कक्षा पहली और दूसरी के विद्याथियों के अभिभावकों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में कक्षा पहली और दूसरी के विद्यार्थियों के लगभग 1500 पैरेंटस ने भाग लिया. इसका मुख्य उद्देश्य कक्षा पहली और दूसरी के विद्यार्थियों के माता पिता को विद्यालय में पढऩे वाले उनके बच्चों के स्कूल पाठ्यक्रम, विद्यालय के नियमों, शिक्षण पद्वतियों, सह शैैक्षणिक गति-विधियों, अन्य अच्छी गतिविधियों के साथ ही साथ समस्त अभिभावकों को भी उनके बच्चों की प्रगति के लिए विद्यालय के साथ भागीदारों के रूप में परीचित कराना था.

प्रायमरी की शिक्षिका मैरी रोज़ारियो मैडम द्वारा सभी छात्र-छात्राओं के अच्छी पढाई लिखाई, स्वास्थय इत्यादि के लिए ईश्वर से प्रार्थना करके की गई. उन्होंने कहा कि आज आपको यहाँ बुलाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि हमारे साथ साथ आप भी अपने बच्चों के समग्र विकास के लिए हमारा साथ दें.

प्राचार्य फादर डॉ.अथनस लकड़ा एसजे ने अपने ओरिएंटेशन भाषण में कहा कि ऐसे ओरिऐंटेशन कार्यक्रम बहुत ही सुअवसर है वे आने वाले शैक्षणिक साल में अपने बच्चों से क्या उम्मीद करें व उनको इसके लिए कैसे तैयार करें.

सभी माता पिता सकारात्मक तरीके से अपने बच्चों की प्रगति के लिए व उसको एक अच्छा इंसान बनने के लिए विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाओं का साथ दे ताकि दोनों मिलकर बच्चों का सर्वांगींण विकास कर सकें. अच्छें अभिभावक और शिक्षक के संबंध बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए एक सुदृढ़ नींव हैं.

Related Posts: