लक्ष्मीदेवी विक्योमल स्कूल में बच्चों को किया पुरस्कृत

संत हिरदाराम नगर,

गांधी नगर में लक्ष्मीदेवी विक्योमल एज्यूकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित विद्यालयों में वार्षिक परीक्षाओं में कक्षा एक से पाचवीं तक अव्वल आये बच्चों को सिद्ध भाऊ द्वारा पुरूस्कार दिया गया, इस कार्यक्रम में 76 बच्चों को पुरूस्कृत किया गया.

सिद्ध भाऊ ने कहा कि हमें अपनी सारी ऊर्जा केवल अपने लक्ष्य पर ही लगानी चाहिए , जीवन मे सफल होने के लिए बच्चे अच्छी संगत रखे, वाणी मे मधुरता और माता-पिता के प्रति कृतज्ञ रहे, उन बच्चों पर भगवान का आर्शीवाद रहता है. भगवान ने हमे स्वस्थ सुन्दर शरीर दिया है.

इसे स्वस्थ बनाए रखने की भी जिम्मेदारी हमारी है. प्रकृति ने हमे कई चीजें दी है, अकुंरित एवं मौसमी फल खाए. बच्चों को शिक्षा के बारे मे बताते हुए कहा कि आगे बढऩे के लिए पडऩा अत्यंत आवश्यक है, जो बच्चे पढ़ाई नही करते वे कही के नही रहते है.

इस अवसर पर सिद्ध भाऊ ने बच्चों को पक्षियों को दाना पानी देने के लिए प्रेरित किया और कहा कि हम निस्वार्थ भाव से पशु -पक्षियों को दाना दानी दे, तो हमारे घर मे सुख शांति समृद्वि बनी रहेगी.

इस अवसर पर विद्यालय के लगभग 2500 बच्चों को पोट्स एवं 200 बच्चों को पाट्स गुल्लक एवं ज्वार एवं चावल के पैकेट दिए. संस्था के सचिव रमेश हिंगोरानी एवं योगेश हिंगोरानी ने सिद्ध भाऊ का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया.

Related Posts: