shivraj1भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उद्योगपतियों के समूह के साथ कल पांच दिन की चीन यात्रा पर रवाना होंगे। श्री चौहान मध्य प्रदेश के तेजी से विकास के लिए निवेश के संबंध में प्रमुख व्यापारिक समूहों और कंपनी प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगे और उन्हें निवेश के लिये आमंत्रित करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के विशेष निमंत्रण पर उद्योगपतियों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करते हुए इस यात्रा पर जा रहे हैं। प्रतिनिधि-मंडल में उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और विभिन्न उद्योगों मुख्य रूप से ऊर्जा, टेक्सटाइल, अक्षय ऊर्जा, कृषि एवं खाद्य प्र-संस्करण क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल हैं।

इनमें ट्राइडेंट समूह के अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता, विनीत मित्तल-अभिनव मयंक वेलस्पन एनर्जी, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के श्री धीरज सलूजा, नाहर ग्रुप के कमल ओसवाल, एलटी फूड्स के अश्विनी अरोड़ा, वर्धमान के नीरज जैन, हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट के तुल पुरी, उजास ऊर्जा के विकल्प मून्द्रा, इको एन्ट्री लिमिटेड के हरीश भोजवानी, उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस के मिश्रा शामिल हैं।

श्री चौहान 18 जून की रात्रि दिल्ली से चीन के गुयांग्जू के लिये रवाना होंगे। वे 19 जून को बीजिंग पहुंचेंगे। चीन के दूतावास के डॉ बी गाला भास्कर उनकी अगवानी करेंगे।

Related Posts: