spo3सिडनी,  आस्ट्रेलिया के युवा लेग स्पिनर एडम जम्पा ने कहा है कि पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के साथ उनकी तुलना करना ठीक नहीं है, उन्होंने कहा कि वॉर्न अपने किस्म के एकमात्र गेंदबाज थे और उनके जैसा कोई दूसरा नहीं होगा.
24 वर्षीय जम्पा को वेस्टइंडीज में होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है, जहां अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए उनका मुकाबला ऑफ स्पिनर नाथन लियोन और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से होगा.

त्रिकोणीय सीरीज के लिये आस्ट्रेलिया और वेेस्टइंडीज के अलावा दक्षिण अफ्रीका तीसरी टीम है. जम्पा ने सोमवार को स्थानीय मीडिया से कहा कि मुझे वॉर्नी (वार्न) कहकर संबोधित नहीं किया जाना चाहिए. लोगों को लगता है कि मैं वॉर्न के समान दिखता हूं ,लेकिन मेरे हिसाब से सिर्फ हमारा गेंदबाजी रनअप एक समान है. यह अच्छी तुलना है, लेकिन मेरी उनके जैसे महान खिलाड़ी के साथ तुलना नहीं की जानी चाहिए. वह अपने करियर में टेस्ट मैच के पांचों दिन एक समान कुशलता के साथ लेग स्पिन गेंदबाजी किया करते थे.

महान स्पिनर वार्न ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टर्स उनका उचित विकल्प नहीं खोज पाए है. ट्वेंटी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद जम्पा ने आईपीएल की नयी टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुये उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.