srinagarश्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुराने इलाके और शहर-ए-खास के तीन पुलिस थानों को छोड़कर अन्य इलाकों से आज कर्फ्यू हटा लिया गया। पुलिस ने आज बताया कि नौहट्टा, एम.आर.गंज और खानयार के तीन पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों को छोड़कर शेष क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

हालांकि सिविल लाइंस की स्थिति में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है और वहां बड़ी संख्या में सुरक्षाबल और पुलिसकर्मी तैनात हैं। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के गढ़ माने जाने वाले मैसुमा, गाव कदाल, मदीना चौक और बादशाह चौक की ओर जाने वाली सड़कों को कंटीली तारों से बंद कर रखा है। हालांकि हाजी मस्जिद रोड़ को खोल दिया गया है। श्रीनगर में कर्फ्यू मुक्त इलाकों में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान अब भी बंद है और सड़कों से वाहन नदारद हैं।

मौलाना आजाद रोड़ और श्रीनगर हवाईअड्डा रोड पर दुपहिया वाहन चल रहे हैं। कार्यालय, बैंकों और अन्य संस्थानों में काम अब भी प्रभावित है और शैक्षणिक संस्थानों में भी सन्नाटा पसरा है। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जेकेएलएफ ने शहर के विभिन्न हिस्सों से दक्षिण श्रीनगर तक मार्च का आह्वान किया है जिसके मद्देनजर काफी संख्या में सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

श्रीनगर के पुराने इलाके और शहर-ए-खास में अर्द्धसैन्य बलों के सैकड़ों जवान और पुलिसकर्मी तैनात हैं। कर्फ्यू लागू होने के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे है। जामिया मस्जिद की ओर जाने वाली सड़कों को कंटीली तारों से बंद किया गया है।

Related Posts: