29kk22कोलंबो, 29 जून. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की शानदार पारियों से श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है.

श्रीलंका ने 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें और अंतिम दिन लंच से पहले ही जीत दर्ज कर ली. उसने 26.3 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाये. करूणारत्ने ने 57 गेंदों पर 50 रन बनाये जबकि मैथ्यूज ने नाबाद 43 रन बनाये. इन दोनों ने अपनी पारियों में चार-चार चौके लगाये.

पाकिस्तान की दूसरी पारी कल 329 रन पर आउट हो गयी थी और श्रीलंका ने आज अपनी दूसरी पारी शुरू की. उसने बायें हाथ के युवा बल्लेबाज कितुरूवान वितांगे को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जिन्होंने 23 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन की तूफानी पारी खेली. इससे श्रीलंका ने पहले विकेट के लिये 49 रन जोड़े. वितांगे और इस सीरीज में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे कुमार संगकारा (शून्य) लगातार गेंदों पर इसी स्कोर पर आउट हो गये. वितांगे ने बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर की आखिरी गेंद पर सीमा रेखा पर कैच थमाया.

Related Posts: