spo1मीरपुर,   दिनेश चांडीमल (50) की शानदार पारी के बाद गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने एशिया कप ट्वेंटी-20 मुकाबले में आज संयुक्त अरब-अमीरात (यूएई) को 14 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपना शानदार आगाज किया.

यूएई ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित किया जिसपर श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी और इस तरह श्रीलंका ने मुकाबला 14 रनों से अपने नाम कर लिया. यूएई की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज स्वप्निल पाटिल ने सर्वाधिक 37 रनों की पारी खेली. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मुकाबले में दबदबा बनाए रखा और यूएई टीम के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. कप्तान अमजद जावेद और शाइमान अनवर ने 13-13 रनों का योगदान दिया.

श्रीलंका की तरफ से तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 26 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए. वहीं नुवान कुलसेकरा को तीन और रंगना हेरात को दो सफलता मिली. इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और चांडीमल तथा तिलकरत्ने दिलशान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. अमजद जावेद ने दिलशान को 27 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद टीम का अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका और सभी तू चल मैं आया की तर्ज पर पवेलियन लौटते गए.