indoreइंदौर,  संघ कार्यालय अर्चना पर सोमवार सुबह पहुंचे कांग्रेस के प्रदेशअध्यक्ष अरुण यादव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रकाश सोलापुरकर के साथ मिलकर तिरंगा फहराया.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में कांग्रेस के सज्जन सिंह वर्मा, प्रमोद टंडन, राजेश चौकसे, अनिल यादव, नरेंद्र सलूजा, अमन बजाज सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता-कार्यकर्ता राजबाड़ा पहुंचे और संघ कार्यालय पर तिरंगा फहराने के की बात कही. पुलिस ने कांग्रेस को इसके लिए परमिशन नहीं दी थी.

इसके बाद कांग्रेसी ऐसा करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया. पुलिस अधिकारियों ने साफतौर पर कहा कि यदि बिना परमिशन के ऐसा किया गया तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा. हालांकि कुछ देर बाद में कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव से बातचीत कर पुलिस ने केवल 15 बड़े पदाधिकारियों को ही तिरंगा लेकर संघ कार्यालय जाने की अनुमति दी. अर्चना कार्यालय पर कांग्रेसियों का संघ के पदाधिकारियों ने तिलक लगाकर स्वागत किया. तिरंगा फहराने के बाद सभी ने साथ में चाय-नाश्ता भी किया.

लाल कालीन बिछाया

संघ कार्यालय अर्चना में कांग्रसियों के लिए लाल कालीन बिछाया गया था. संघ के लोगों का कहना है कि हम कांग्रेसियों का रेड कार्पेट पर स्वागत करेंगे, मुंह मीठा कराएंगे, आखिर वे राष्ट्रध्वज तिरंगा लेकर आ रहे हैं. इसके बाद जब कांग्रेस कार्यकर्ता अर्चना पहुंचे तो तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया.