Sertaj_azizइस्लामाबाद,  पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोगों पर पाक सरकार की बर्बरता और प्रो-इंडिया प्रदर्शन होने के बाद पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाए हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को कहा कि भारत पीओके में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने इसे भारतीय मीडिया का प्रोपेगैंडा भी करार दिया। पाक के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का उचित व शांतिपूर्ण समाधान ढूंढऩे के लिए प्रतिबद्ध है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीज ने मंगलवार को कश्मीर मुद्दे पर हुई एक बैठक में कहा कि कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की स्थिति संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आत्म-निर्णय का अधिकार हासिल करने के लिए कश्मीरी लोगों के संघर्ष को राजनीतिक, नैतिक व कूटनीतिक समर्थन प्रदान करने को लेकर दृढ़ है। सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान बिना शर्त के किसी भी स्तर पर भारत के साथ वार्ता के लिए तैयार है।

जम्मू एवं कश्मीर पर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के संपर्क समूह ने कश्मीर के लोगों के प्रति अपना पूर्ण समर्थन जताया। गौर हो कि ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक न्यूयार्क में हुई थी। विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष, मंत्री व सरकारी प्रतिनिधि संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे हुए थे। इसी क्रम में यहां उनकी बैठक हुई।
गौर हो कि मुजफ्फराबाद, गिलगित और कटोली जैसे हिस्सों में लोगों का पाकिस्तान सरकार के खिलाफ लगातार गुस्सा बढ़ रहा है।

पाक सेना विरोध दबाने के लिए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बर्बर रवैया अपना रही है। जबकि पाकिस्तान भारत के कश्मीर में ह्यूमन राइट्स तोडऩे का आरोप लगाता रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, भारत के लिए बढ़ते सपोर्ट को पाकिस्तान दबाने की कोशिश में है। पाकिस्तानी फौज पीओके में ह्यूमन राइट्स का लगातार वॉयलेशन कर रही है। वहां हो रहे प्रदर्शन में लोगों को यह कहते सुना जा रहा है कि ‘हम इंडिया जाना चाहते हैंÓ।