modi4नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद की कार्यवाही सुचारू तरीके से चलने को एक अच्छी खबर बताते हुए कहा है कि इसका श्रेय सभी राजनीतिक दलों को जाता है। प्रधानमंत्री ने आज यहां कहा ‘बहुत दिनों बाद संसद में कामकाज ठीक से हो रहा है। यह एक अच्छी खबर है इसका श्रेय सभी राजनीतिक दलों को जाता है।’

उन्होंने देश के मजबूत संघीय ढांचे का जिक्र करते हुए कहा कि समय आ गया है कि राज्य सरकारें केन्द्र के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें। देश को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए यह बहुत जरुरी है।

उन्होंने कहा अभी तक केन्द्र यह तय करता था कि राज्य सरकारें किन मदों में क्या खर्च करेंगी। लेकिन अब यह व्यवस्था बदल चुकी है। अब यह राज्यों के मुख्यमंत्री तय करेंगे। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि दुनिया को भारत के साथ ही उसके राज्यों की ताकत का भी पता चल सके क्योंकि भारत इन्हीं राज्यों से मिलकर बना है।

प्रधानमंत्री ने बहुमत से उनकी सरकार को सत्ता में लाने के लिए देश की जनता को धन्वयाद देते हुए कहा कि देश के आर्थिक विकास के लिए एक मजबूत सरकार का होना जरूरी है,ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार को स्पष्ट जनादेश देकर जनता ने एक बडा काम किया है। इस जनादेश से ही देश की तस्वीर बदलेगी।

Related Posts: