truck2नई दिल्ली,  ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल रविवार को चौथे दिन भी जारी है. इससे देश के विभिन्न हिस्सों में जरूरी चीजों की सप्लाई प्रभावित हुई है.

हालांकि, इस मुद्दे पर गतिरोध अभी भी बना हुआ है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने मौजूदा टोल प्रणाली को समाप्त किए जाने की मांग को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है. ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि यह प्रणाली उनको परेशान किए जाने का हथियार है. वे इसके लिए एकमुश्त भुगतान सुविधा की मांग कर रहे हैं. साथ ही उनकी मांगों में टीडीएस प्रक्रिया सरल किया जाना भी शामिल है.

ट्रक संचालक आंदोलन तेज करेंगे
सरकार द्वारा टोल प्रणाली समाप्त करने की मांग पूरी नहीं किए जाने पर पंजाब और हरियाणा के ट्रक संचालकों ने यहां सोमवार से अपना आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया। रविवार को ट्रक संचालक अमरीक सिंह ने कहा,कई वस्तुओं की किल्लत होने लगी है और हडताल का आने वाले समय में जन-जीवन पर और अधिक असर होगा। अभी तक सरकार ने हमारी मांग स्वीकार करने का कोई संकेत नहीं दिया है। हम सोमवार से अपना आंदोलन तेज करेंगे। हडताल की घोषणा अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने की है, जो 87 लाख ट्रक वालों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है।