इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री मलैया, शुक्ल और पटवा

नवनिर्मित भवन का किया शुभारंभ

मंडीदीप,

मण्डीदीप शीघ्र ही देश के सबसे अच्छे क्षेत्र के रूप में विकसित होगा. मण्डीदीप को देश के सबसे अच्छे औद्योगिक क्षेत्र के रूप में शीघ्र ही मैं देखना चाहता हूॅ. यहां के आधारभूत संरचना का विकास और विस्तार भी महत्वपूर्ण होगा.

यह बात मंगलवार को मंडीदीप में ऑल इण्डस्ट्रीज ऑफ एसोसिएशन के नवनिर्मित भवन के शुभारंभ के मौके पर उद्योगपतियों को सम्बोधित करते हुए मध्यप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने कही. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने कृषि के क्षेत्र में बहुत विकास किया है.

पिछले पॉच सालों से लगातार कृषि कर्मण अर्वाड मिले हैं. और क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है. प्रदेश सरकार की योजनाओं के चलते बीते एक दशक में प्रदेश में हरित क्रांति आई, लगातार कृषि उत्पादन बढ़ा है, प्रदेश को पांच-पांच कृषि कर्मण पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, वहीं पर्यटन के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं.

राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन विभाग को लगातार तीन वर्षो से पुरस्कार प्राप्त हो रहे हैं, इसके बावजूद प्रदेश के आर्थिक विकास और प्रति व्यक्ति इनकम को बढ़ाने के लिए औद्योगिकरण जरूरी है.

कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि मौजूद प्रदेश सरकार के उद्योगमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सरकार प्रदेश में नये-नये उद्योग लगाने के लिए 2600 हेक्टेयर के 9 नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित कर रही है. यहां उद्योग लगाने वाले उद्योगपतियों को पहले से जो करों में छूट प्राप्त होती थी वह जीएसटी लागू होने के बाद भी प्राप्त होगी.

सरकार इस पर गहन विचार करके योजना तैयार कर रही है. इसमें जिन लोगों ने उद्योग लगा लिए हैं उन्हें भी इसका लाभ प्राप्त हो सके इसके हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. कार्यक्रम में इससे पूर्व एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज मोदी, सचिव नीरज जैन, कोषाध्यक्ष विकास मूंदड़ा ने सभी मंत्रियों को पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया.

मालूम हो कि ऑल इण्डस्ट्रीज ऑफ एसोसिएशन ने औद्योगिक क्षेत्र में करीब 5 हजार स्क्वारफीट क्षेत्र में सर्वसुविधायुक्त भवन का निर्माण किया है. इस मौके पर पर नगर पालिका अध्यक्ष बद्रीप्रसाद चौहान सहित बड़ी संख्या में उद्योगपति, जनप्रतिनिधि तथा प्राशासनिक अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: