rahul gandhiनई दिल्ली, 12मई,नससे.  लोकसभा में भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. राहुल ने प्रधानमंत्री का बगैर नाम लिए कहा है  कि सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं. उन्होंने भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसानों के खिलाफ बताया है और कहा है  कि उनकी पार्टी इस विधेयक को लेकर सड़क पर उतरेगी.  राहुल ने कहा है यदि हम आपको संसद में नहीं रोक सकते तो हम आपको सड़कों पर रोकेंगे.

राहुल ने पूछा कि स्पेशल इकनॉमिक जोन्स द्वारा अधिग्रहीत भूमि का 40 प्रतिशत हिस्सा जब खाली पड़ा है तो सरकार किसानों की जमीन क्यों लेना चाहती है. कांग्रेस नेता ने राजग सरकार पर आरोप लगाया  है कि उसने यूपीए कार्यकाल में पारित भूमि विधेयक का कत्ल कर दिया है.

राहुल ने कहा कि संप्रग सरकार ने    जो कानून  बनाया था उसके मुताबिक  गरीब किसानों की जमीन उनसे  पूछ कर लेना था ,  लेकिन  नए  कानून के  अनुसार  जबरन  लिया  जा सकता है.  पहले  प्रावधान था कि  पांच साल के अंदर  प्रोजेक्ट आरंभ  नहीं  हुआ  तो जमीन  किसानों को वापस दे दिया जाएगा, लेकिन नए कानून में  अधिग्रहित भूमि वापस किसानों  को  किसी भी हालत में नहीं मिलेगा.

Related Posts:

मुंबई में महफूज महसूस करता हूं: अमिताभ
हक्कानी नेटवर्क पर अंकुश लगाए
मोदी शासनकाल में ही बनेगा राम मंदिर: साक्षी महाराज
दो रेलगाडियों की टक्कर, एक चालक की मौत, गार्ड घायल
लखनऊ में अवैध निर्माण गिराने के समय बदसलूकी करने के आरोप में विधायक समेत नौ गिरफ...
ई-मेल मामले में एफबीआई जांच से नहीं बदलेगा निष्कर्ष : क्लिंटन