20kkk2एडिलेड, 20 मार्च. पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही टीम इंडिया के फैंस की धड़कने बढऩे लगी है. जी हां आज आस्ट्रेलिया और पाक के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा.

भारत के सामने अब सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी पाकिस्तान नहीं बल्कि सबसे मजबूत दावेदार ऑस्ट्रेलिया है. भारत को अगर अपना विश्वकप का सपना जीवित रखना है तो उसे शेर की गुफा में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा.

टीम इंडिया जहां लगातार 7 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई. तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने सेमीफाइनल तक के सफर में क्वार्टरफाइनल मुकाबला मिलाकर कुल 5 मुकाबले जीते हैं.उसने एकमात्र मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाया है. जबकि बांग्लादेश के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत और ऑस्ट्रेलियाई दोनों ही टीमों में से किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आज 2 विकेट लेने के साथ ही वर्ल्डकप में 18 विकेटों के साथ सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने आज मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया. इसके साथ ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के अगले मुकाबले में इन दोनों खिलाडिय़ों पर अपनी-अपनी टीम का दारोमदार रहेगा. भारत विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 मुकाबलो में भिड़ा है. जिसमें से भारत को 3 में जीत और 7 में हार मिली है.

Related Posts: