20kk7नई दिल्ली,  जर्मनी के स्टार स्ट्राइकर मौरित्ज फुएत्र्से ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह हॉकी इंडिया लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बनेंगे लेकिन एक लाख डॉलर से अधिक दाम पर खरीदे गए इस प्लेमेकर को खुशी है कि वह कलिंगा लांसर्स के लिए खेलेंगे जिसके मेंटर भारत के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की हैं.
अब तक रांची रेज के मार्की खिलाड़ी रहे फुएत्र्से को कलिंगा लांसर्स ने 105000

डॉलर में खरीदा जिससे वह हॉकी इंडिया लीग के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. 2 बार के ओलंपिक चैंपियन इस खिलाड़ी के लिए कलिंगा, यूपी विजाड्र्स और दिल्ली वेवराइडर्स में होड़ लगी थी लेकिन बाजी कलिंगा ने मारी. यह पूछने पर कि क्या उन्हें इतनी बड़ी कीमत मिलने का यकीन था, फुएत्र्से ने जर्मनी से भाषा से कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा. मैं काफी उत्साहित हूं और कलिंगा लांसर्स के साथ खेलने की खुशी भी है.

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह काफी पेशेवर टीम है. दिलीप टिर्की उसके मेंटर हैं और मार्क हेगर महान कोच है. मैं टीम मैनेजर डेविड जान के साथ पहले भी काम कर चुका हूं तो टीम प्रबंधन बेहतरीन है. हॉकी इंडिया लीग में एक मैदानी गोल को दो गिनने के नये नियम से भी वह काफी उत्साहित है और उनका मानना है कि इससे स्ट्राइकरों के साथ डिफेंडरों की अहमियत भी बढ़ेगी.

Related Posts: