15nn10भोपाल, .राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्रबुद्धे ने मंगलवार को भाजपा कार्यालय में आहूत पार्टी संगठनात्मक चुनाव सहित अन्य योजनाओं पर केन्द्रित कार्यक्रम की समीक्षा की.

बैठक के प्रथम सत्र में डॉ. सहस्रबुद्धे ने कहा कि हमें कार्यक्रमों में समयशीलता का परिचय देना चाहिए, जिससे सभी और पूरे अजेंडा को विस्तृत चर्चा के साथ समाप्त किया जा सके.उन्होनें सभी से अपने दायित्वों को पार्टी एवं राष्ट्रहित में पूर्ण निष्ठा के साथ पूरा करनें का आग्रह किया.उन्होंने पार्टीजनों से यह भी आग्रह किया कि मुद्रा बैंक योजना का अपने जिले, संसदीय क्षेत्र, विधानसभा क्षेत्र, नगरीय निकाय क्षेत्र और आंचलिक गांव, बस्ती में विस्तार करें.

पेटलावद में जनजीवन सामान्य हमारा कर्तव्य

भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के लिए आयोजित जिला पदाधिकारियों, जिला चुनाव अधिकारियों, सहायक निर्वाचन अधिकारियों और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि पेटलावद में हुई त्रासदी जिन्दगी की सबसे दुखद घटना है.जिसने राजनैतिक नेतृत्व और प्रशासन को कसौटी पर कसा है. अनवरत पेटलावद की जनता और त्रासदी से पीडित जन के 80 से अधिक परिवारों से प्रत्यक्ष संवाद कर उनका दुख बांटने की कोशिश की है.

सीएम चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रारंभ से ही जन जन के सरोकार से जुडकर उन्हें सामाजिक, आर्थिक कवच देने का प्रयास किया है.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन धन योजना ऐसी त्रासदी में जनता को राहत पंहुचाती है.उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को समाज को आर्थिक सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि में दूरदर्शी मानव इतिहास का प्रभावी प्रयास बताया और कहा कि प्रदेश सरकार आने वाले दिनों में मुद्रा बैंक योजना को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित कर समाज के अंतिम व्यक्ति को आर्थिक दृष्टि से स्वावलंबी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेेगी.आपने पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे संगठन के कार्यक्रमों को सामूहिक जिम्मेदारी समझते हुए पूरा करें और संगठन के चुनाव को पूर्ण स्वतंत्रता और निश्पक्षता के साथ सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में संपन्न कराए.प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को बैठक की ब्यौरेवार जानकारी दी.संचालन तपन भौमिक ने किया.

नयों को कुशल कार्यकर्ता बनायें
वही पार्टी कार्यालय में बैठक में पं. दीनदयाल उपाध्याय महाप्रशिक्षण अभियान की समीक्षा बैठक संपन्न हुई. जिसमें प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अरविन्द कवठेकर ने कहा कि पार्टी के सदस्यता महाअभियान के बाद हमारा परिवार बढ़ा है.सवा करोड़ सदस्य मप्र में बने है.हमारे परिवार में नए सदस्यो का आगमन हुआ है जिन्हें हमें अपने विचारों से प्रेरित कर सक्रिय कार्यकर्ता बनाना है.

Related Posts: