mp1देवास,  मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी ग्रामों मूलभूत सुविधाओं लैस किया जाएगा। सभी ग्रामों में 24 घंटे बिजली, पेयजल और संपर्क मार्ग से जोड़ा जाएगा। ग्रामों में मूलभूत सुविधाओं की अत्यधिक आवश्यकता है।

श्री चौहान ने देवास जिले के ग्राम जलालखेड़ी में अंत्योदय मेले में आज गुरुवार को यह बात कही। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री रामपाल सिंह और स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री श्री दीपक जोशी, विधायक सर्वश्री चंपालाल देवड़ा, आशीष शर्मा एवं श्रीमती गायत्रीराजे पवार, महापौर देवास सुभाष शर्मा, कलेक्टर आशुतोष अवस्थी, पुलिस अधीक्षक अभय सिंह, पूर्व महापौर शरद पाचुनकर, दुर्गेश अग्रवाल उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मेले में 3 हजार से अधिक हितग्राहियों को 12 करोड़ 94 लाख रूपए आदान सामग्री वितरित की। उन्होंने इस अवसर यह भी कहा कि राज्य सरकार जो भी वादा करती है उसे जरूर निभाती है श्री चौहान ने ग्राम जलालखेड़ी को कई सौगाते देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि ग्राम जलालखेड़ी में स्थित तालाब का गहरीकरण किया जाएगा तथा ग्राम में नलजल योजना लागू कर ग्रामीणों को 24 घंटे पेयजल सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि किसानों 0 प्रतिशत ब्याज दर के अलावा मूल धन पर भी 10 प्रतिशत छूट दी जाएगी। उन्होंने उत्कृष्ट विद्यालय देवास और शासकीय विद्यालय कन्नौद की छात्राओं द्वारा अंत्योदय मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने पर 11-11 हजार रूपए की घोषणा की। उन्होंने यह भी घोषणा की कि देवास जिले के किसानों की फसल नुकसानी की क्षतिपूर्ति के लिए 250 करोड़ रूपए का बजट जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने देवास जनपद के ग्राम जलालखेड़ी में आयोजित अंत्योदय मेले में बासठ करोड़ अतीस लाख चौसठ हजार रुपए लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया।

तीन हजार से अधिक हितग्राही हुए लाभांवित-मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अंत्योदय मेले में शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 3229 हितग्राहियों को 12 करोड़ 94 लाख 97 हजार रुपए की राशि वितरित की। ग्रामीण विकास विभाग के 1518, उपसंचालक उद्यान जिला देवास के 89, जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग के 5, स्वास्थ्य विभाग के 723, अंत्याव्यवसाय विभाग के 2, महिला सशक्तिकरण के 416, सहकारिता विभाग के 294, पशु चिकित्सा के 61 तथा किसान कल्याण तथा कृषि विकास के 121 कुल जमा 3229 हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।

Related Posts:

सतना में उमा भारती की गुप्त मंत्रणा
बुंदेलखंड में बाघों का वजूद कायम, मिले पदचिह्न
दिल्ली में बिजली दर आधी, पानी मुफ्त
मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता और संभावना दोनों ही नहीं : तोमर
भाजपा ने फूंका चुनावी तैयारियों का बिगुल
नरेंद्र मोदी ईश्वरीय वरदान, भाजपा से ही अच्छे काम करवाना चाहता है ईश्वर : नरेंद्...