modiसहारनपुर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के साथ उत्तर प्रदेश में कल चुनावी बिगुल फूंकते हुये कहा कि उनकी सरकार विकास कार्यों में लगी हुयी है और पाई-पाई, पल-पल का हिसाब दे रही है और इससे इतर बात करने वाले सिर्फ चुनावी नफे-नुकसान तक ही सोचते हैं।

अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर यहां आयोजित ‘विकास पर्व’ रैली को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने कहा “दो साल पहले भ्रष्टाचार की खबरें आती रहती थीं। देश का रुपया लूट लिया गया। अब उन्हें नजदीक से देखने का मौका मिला है। कभी-कभी तो मैं चौंक जाता हूं कि क्या जनता जनार्दन के पैसे की लूट के लिए जनप्रतिनिधियों को कुर्सी पर बिठाया जाता है।”

अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में होनेवाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर आयोजित की गई इस रैली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में भाजपा को चौदह साल के वनवास से मुक्ति दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि “वनवास के 14 साल पूरे कर भगवान श्रीराम की अयोध्या वापसी हुई थी। वर्ष 2002 में मुझे समर्थन देने के 14 साल बाद अब सूबे में भाजपा सरकार की सत्ता में वापसी होगी।“

प्रधानमंत्री ने रैली में देश में सरकारी डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 साल करने का एलान किया। श्री मोदी ने कहा कि देश में डाक्टरों की कमी है। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नियम हैं। अवकाश ग्रहण करने की उम्र कहीं 60 वर्ष और कहीं 62 वर्ष है। वह आज इस रैली में पूरे देश में सरकारी अस्पताल में काम कर रहे डाक्टरों के अवकाश ग्रहण करने की उम्र 65 वर्ष करने की घोषणा करते हैं।

अपनी सरकार के कामकाज का लेखाजोख देते हुये श्री मोदी ने कहा, “ मैं सिर झुकाकर हिसाब देने के लिए खडा हूं, क्या आपने कोई खबर सुनी कि मोदी सरकार ने एक रुपया भी खाया। दो साल पहले किसी की हिम्मत नहीं थी कि लाखों लोगों के सामने इस तरह अपना हिसाब दे सके। ऐसी सरकारें आईं जिन्होंने अमीरों के लिए काम किया।”

उन्होंने विकास यात्रा में सभी से भागीदार बनने की अपील की और कहा, “सरकार हमारे लिए क्या करेगी, क्या कर रही है, यह जानना आपका हक है लेकिन देश के लिए हम क्या कर रहे हैं, यह भी हमारी जिम्मेवारी है, यह सभी को सोचना होगा।” उन्होंने कहा कि उनके कामों को बारीकी से देखा जाता है। इसे वह अच्छा मानते हैं। सरकार पाई-पाई और पल-पल का हिसाब दे रही है।

Related Posts:

पेट्रोल 31, डीजल 71 पैसे सस्ता
गरीबी से मुक्ति का बड़ा हथियार हथकरघा उद्योग
उज्जैन को 1230 करोड़ की सौगात
महागठबंधन को समाजवादी पार्टी का जवाब: बिहार की सभी सीटों पर लड़ेंगे
भारतीय अंतरिक्ष यात्रा में नया अध्याय, एक साथ 20 उपग्रह प्रक्षेपित
कांग्रेस के सत्तारूढ होने पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के कल्याण के लिये ...