25kk18नई दिल्ली, 25 मार्च. भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज मिडफील्डर सरदार सिंह अगले महीने मलेशिया में होने वाले 24 वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे.

हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को बताया कि 5 से 12 अप्रैल तक मलेशिया के इपोह में होने वाले 24वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का नेतृत्व सरदार सिंह को दिया गया है जबकि गोलकीपर पी आर श्रीजेश को उपकप्तान बनाया गया है। सरदार ने टीम के नेतृत्व को लेकर कहा कि टूर्नामेंट के लिए घोषित टीम बिल्कुल चैंपियंस ट्रॉफी जैसी ही है बस सतबीर सिंह, मनदीप सिंह और चिंगलेनसाना सिंह कांगुजम को शामिल किए जाने से हमारे लिए आक्रमण का विकल्प बढ़ेगा. मुझे लगता है कि एचआईएल 2015 में अपनी टीमों के लिए किए गए प्रदर्शन की बदौलत ही यह खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. भारतीय टीम के नये कोच पॉल वान ऐस ने कहा कि टीम के कोच के बतौर यह मेरा पहला टूर्नामेंट होगा और मेरी पूरी कोशिश एक बेहतर शुरूआत करने की होगी. मैं अभी टीम के खिलाडिय़ों के साथ घुलमिल रहा हूं. मैंने टीम के खिलाडिय़ों को खेलते हुए देखा है और इनके प्रदर्शन से मुझे पूरा यकीन है कि हम एक इकाई के बतौर शानदार शुरूआत करेंगे.
टूर्नामेंट जीतने के लिए भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कोरिया, मलेशिया और कनाडा की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. टीम का पहला मुकाबला पांच अप्रैल को कोरिया से होगा. अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-

गोलकीपर-पी आर श्रीजेश, हरजोत सिंह. डिफेंडर- गुरबाज सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, कोठाजीत सिंह, वी आर रघुनाथ. मिडफील्डर-मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह, धर्मवीर सिंह, चिंगलेनसाना सिंह कांगुजम, एस के उथ्प्पा. फॉरवर्ड- रमनदीप सिंह, एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह, निकिन तिमैया, सतबीर सिंह, मनदीप सिंह.

Related Posts: