richaबॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अब निर्माता बनने जा रही हैं. ऋचा चड्ढा इन दिनों फिल्म सरबजीत को लेकर चर्चा में हैं. यह फिल्म पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय किसान सरबजीत सिंह के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में ऋचा ने सरबजीत की पत्नी का किरदार निभाया है.

इसके बाद उनकी फिल्म कैबरे प्रदर्शित होगी. फिल्मों में विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं करने वाली ऋचा चड्ढा अब प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख रही हैं. ऋचा ने पंजाबी फिल्म खून आली चि_ी का निर्माण किया है. यह आतंकवाद पर आधारित है और 80 के अन्तिम तथा 90 के पूर्व दशक की बर्बरता एवं खालिस्तान आन्दोलन में पकड़े गए लोगों की व्यथा को दर्शाती है.

कई फिल्म समारोह में इस फिल्म को दिखाया जा रहा है. साथ ही टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी इसका चयन कर लिया गया है. ऋचा ने कहा, इस फिल्म का निर्माण संयोगवश हुआ है. वास्तव में मैंने निर्माता बनने के बारे में नहीं सोचा था. यह एक प्रयोग है जो मैं कर रही हूं.

यह एक अच्छी कहानी है और यदि हमारे नाम से फिल्म को लाभ मिलता है तो यह हो सकता है. मैं आश्वस्त नहीं हूं कि मैं सक्रिय होकर फिल्मों का निर्माण करूंगी या अपना प्रोडक्शन हाउस खोलूंगी. मैंने अभी तक इन सब बातों के बारे में नहीं सोचा है. मैं ऐसी फिल्मों में काम करना चाहती हूं जिसकी कहानी और विषयवस्तु अच्छी हो.

Related Posts: