parrikarनयी दिल्ली/ पौडी,  पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सैन्य कार्रवाई पर पाकिस्तान के इन्कार पर चुटकी लेते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि पड़ोसी देश अभी बेहोशी की हालत में है और उसे अंदाजा ही नहीं है कि आखिर हुआ क्या है ।

सेना के विशेष कमांडो की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लांच पैड ध्वस्त किये जाने की कार्रवाई के बाद अपनी पहली सार्वजनिक प्रतिक्रिया में रक्षा मंत्री ने कहा,“ यदि कोई हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा। ” सैन्य कार्रवाई को अंजाम देने वाले विशेष कमांडो को बधाई देते हुए उन्होंने कहा,“ हमारी सेनाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये आदेशों को सफलतापूर्वक पूरा किया है। ”

श्री पर्रिकर ने उत्तराखंड की महान हस्ती और पेशावर कांड के नायक वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा का पौडी जिले के पीठसैण गांव में अनावरण करने के बाद कहा कि उन्होंने भारतीय सेना को उसकी क्षमताओं से अवगत कराया जैसे पौराणिक ग्रंथों के अनुसार हुनमानजी को उनकी जन्मजात शक्तियों के बारे में बताया गया था जब वह लंका जाने से पहले हिचकिचा रहे थे ।

रक्षा मंत्री ने रामायण का हवाला देते हुए कहा ,“ हम किसी देश पर कब्जा नहीं करना चाहते । भगवान राम ने लंका जीतने के बाद उसे विभीषण को उपहार में दे दिया था । बंगलादेश आपरेशन में भी हमने ऐसा ही किया था। अब सर्जिकल आपरेशन में भी हमने ऐसा ही किया। जो हमें नुकसान पहुंचायेगा, उसे मुंहतोड जवाब दिया जायेगा। ”

Related Posts: