नई दिल्ली,  सोना, हीरा और चांदी के रत्नजडि़त जेवरों पर एक प्रतिशत उत्पाद शुल्क लगाने के बजटीय प्रस्ताव के विरोध में सर्राफा कारोबारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज 27वें दिन जारी रही.

ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एस.सी. जैन ने बताया कि ऑल इंडिया बुलियन, ज्वेलर्स, स्वर्णकार फेडरेशन के बैनर तले चल रहे आंदोलन को आगे बढ़ाते हुये आज यहां लालकिला सड़क पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लगभग सभी जौहरियों सहित अन्य क्षेत्रों के करीब तीन से चार हजार सर्राफा कारोबारियों ने उत्पाद शुल्क हटाये जाने की माँग के समर्थन में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया. वहीं हड़ताल के समर्थन में उतरे खुदरा कारोबारियों के शीर्ष संगठन कैट द्वारा आज श्वेत पत्र जारी करने के मौके पर ऑल इंडिया बुलियन, ज्वेलर्स, स्वर्णकार फेडरेशन के अध्यक्ष प्रवीण गोयल ने कहा कि जब तक सरकार उत्पाद शुल्क वापस नहीं लेगी, हम अपनी हड़ताल जारी रखेंगे. अपनी मांग के समर्थन में हम बड़े से बड़ा नुकसान उठाने को तैयार हैं.

उल्लेखनीय है कि बजटीय प्रस्ताव के विरोध में देश भर के सर्राफा कारोबारी 2 मार्च से हड़ताल पर चले गये थे. पहले तीन दिन के लिए हड़ताल बुलाई गई थी, लेकिन बाद में इसे अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया.

Related Posts: