mahesh_giriनयी दिल्ली, निर्वाचित प्रतिनिधियों और पुलिस के संयुक्त प्रयास से दिल्ली को अपराध मुक्त बनाने का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए दिल्ली पुलिस को एक करोड 57 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

देश में सांसद निधि से पुलिस के लिए मदद जारी किए जाने का यह अपने किस्म का पहला मामला है । श्री गिरि और पूर्वी दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त संजय बेनीवाल ने आज यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आम नागरिकों की सुरक्षा सिर्फ पुलिस की ही नहीं बल्कि समाज की भी जिम्मेदारी है। यदि दोनों साथ मिलकर काम करें तो बडी-बडी चुनौती से निबटा जा सकता है।

श्री गिरि ने कहा कि पूर्वी दिल्ली सीमावर्ती इलाका होने के कारण वहां अपराध की वारदात ज्यादा होती है। इसलिए यहां हर जगह सीसीटीवी कैमरेे होने चाहिए ताकि हर छोटी-बड़ी वारदात पर नजर रखी जा सके। उन्होंने कहा कि चूंकि वह इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए यहां के बाशिंदों खासतौर से महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उनपर भी उतनी ही है जितनी की पुलिस बलों पर है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त बेनीवाल ने पुलिस की मदद करने के लिए श्री गिरि का आभार जताते हुए कहा कि इससे पूर्वी दिल्ली में विवेक विहार और मयूर विहार के नजदीकी सीमावर्ती इलाकों में एक लाख 52 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना है। यह काम सभी औपचारिकताएं पूरी होने के साथ ही डेढ़ महीने में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली घनी आबादी वाला इलाका है जहां आए दिन अपराध होते हैं जिन्हें कम करने के लिए निर्वाचित प्रतिनिधियों की मदद से सामुदायिक पुलिस कार्यक्रम चलाने की भी योजना है।

Related Posts:

चरित्रहीन नेता बांट रहे प्रमाणपत्र: रामदेव
योग दिवस को लेकर विरोध आसन: सुप्रीम कोर्ट जाएगा बोर्ड
मायावती ने लगाया आरोप: भाजपा-सपा करवाना चाहती है दंगा
आरक्षण को लेकर फूंकी ट्रेन, पुलिस स्टेशन भी किया आग के हवाले
बंगाल चुनाव : मुर्शिदाबाद में माकपा कार्यकर्ता की हत्या
विदेशी निवेशकों को स्थाई निवासी का दर्जा दिया जायेगा