saniaपेरिस,  महिला युगल में अपनी चुनौती गंवा बैठी सानिया मिर्जा ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपनी उपस्थिति कायम रखते हुये मिश्रित युगल के दूसरे दौर में जगह बना ली है. सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की दूसरी सीड जोड़ी ने बुधवार को मिश्रित युगल के दूसरे राउंड के मुकाबले में फ्रांसीसी जोड़ी एलाइज कोर्नेट और जोनाथन एसिरिक को कड़े संघर्ष में 6-7, 6-4, 10-8 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया.

सानिया और डोडिग की जोड़ी ने पहले सेट का टाईब्रेक 6-8 से गंवा दिया लेकिन उन्होंने वापसी करते हुये दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया. दूसरी सीड जोड़ी ने फिर सुपर टाईब्रेक 10-8 से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. सानिया-डोडिग का क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड चीनी ताइपे की युंग जान चान और बेलारुस के मैक्स मिर्नी की जोड़ी के साथ मुकाबला होगा. लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी भी मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में पहले ही स्थान बना चुकी है.

इससे पहले रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार रोमानिया के फ्लोरिन मेर्जिया को पुरूष युगल के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. बोपन्ना और मेर्जिया की छठी सीड जोड़ी को तीसरी सीड क्रोएशिया के इवान डोडिग और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

भारतीय-रोमानियाई जोड़ी ने काफी अच्छी शुरूआत करते हुये अपने अपने गेम जीते और 3-3 से स्कोर बराबर किया. लेकिन क्रोएशियाई जोड़ी ने बोपन्ना-मेर्जिया की सर्विस ब्रेक कर बढ़त हासिल की. तीसरी सीड जोड़ी ने स्थिति का बेहतर फायदा उठाते हुये तीनों सर्व पर अंक बटोरे और पहला सेट 6-4 से जीता.

 

Related Posts: