sania_hingisसेंट पीटर्सबर्ग,  विश्व की नंबर-एक जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस का अपराजेय रथ बढ़कर लगातार 40वीं जीत तक पहुंच चुका है और इस जीत के साथ ही उन्होंने सात लाख 53 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि वाली सेंट पीटर्सबर्ग लेडीज ट्राफी टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा कर लिया.

सानिया और हिंगिस की टॉप सीड जोड़ी ने रूस की वेरा दुशेविना और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा को आज मात्र 56 मिनट में 6-3, 6-1 से पीटकर खिताब अपने नाम कर लिया. सानिया-हिंगिस की यह लगातार 40वीं जीत है. इस जोड़ी ने इस साल ब्रिसबेन, सिडनी और आस्ट्रेलियन ओपन के बाद सेंट पीटर्सबर्ग का खिताब भी अपने नाम कर लिया. सानिया-हिंगिस गत वर्ष यूएस ओपन के बाद से अपराजित चल रही हैं.

सानिया और हिंगिस के निशाने पर अब याना नोवोत्ना और हेलेना सुकोवा का 1990 में लगातार 44 मैच जीतने का रिकॉर्ड रहेगा. हालांकि टेनिस इतिहास में किसी युगल जोड़ी का सर्वाधिक लगातार 109 मैच जीतने का रिकार्ड मार्टिना नवरातिलोवा और पाम श्राइवर के नाम है. टॉप सीड जोड़ी ने गैर वरीय दुशेविना और बारबोरा के खिलाफ अपनी पहली सर्विस पर 81 फीसदी और दूसरी सर्विस पर 54 फीसदी अंक बटोरे जबकि विपक्षी जोड़ी के लिये यह आंकड़ा 53 और 42 फीसदी रहा. सानिया-हिंगिस ने मैच में छह मौकों में से चार बार विपक्षी जोड़ी की सर्विस तोड़ी लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्वी चार मौकों में से एक का भी फायदा नहीं उठा सकी.

Related Posts: