hingisसिंगापुर,  विजय रथ पर सवार चल रही भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में शानदार शुरुआत करते हुये रेड ग्रुप का अपना पहला मुकाबला एकतरफा अंदाज में लगातार गेमों में जीत लिया.

टॉप सीड सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त अमेरिकी जोड़ी रेक्वेल कोप्स जोन्स और एबिगेल स्पियर्स को एक घंटे 15 मिनट में 6-4, 6-2 से निपटा दिया. सानिया-हिंगिस ने पहला सेट 32 मिनट में 6-4 से जीतने के बाद दूसरे सेट में जल्द ही 2-0 की बढ़त बना ली.

विपक्षी जोड़ी ने वापसी करने की कोशिश करते हुये स्कोर 3-2 किया लेकिन सानिया-हिंगिस ने फिर लगातार तीन गेम जीतकर मुकाबला निपटा दिया. सानिया इस टूर्नामेंट की गत चैंपियन हैं. उन्होंने गत वर्ष जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ यह खिताब जीता था. सानिया इस सत्र में हिंगिस के साथ जोड़ी बनाकर दो ग्रैंड स्लेम सहित कुल आठ खिताब जीत चुकी हैं. सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने रेड ग्रुप के अपने पहले मुकाबले में आठ में से तीन ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि अमेरिकी जोड़ी छह ब्रेक अंकों के मौके मिलने के बावजूद उनका फायदा नहीं उठा सकी. अमेरिकी जोड़ी का मैच में चार डबल फॉल्ट करना काफी भारी पड़ा.

Related Posts: