sania_hingisब्रिसबेन,  भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने नये वर्ष की एक साथ शानदार शुरूआत करते हुये आज ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

सानिया-हिंगिस ने एक साथ अपनी 25वीं जीत दर्ज करते हुये टूर्नामेंट में महिला युगल के फाइनल में प्रवेश कर लिया. शीर्ष वरीय भारतीय-स्विस जोड़ी ने स्लोवाकिया की आंद्रेजा क्लेपाक और रूस की एला कुद्रावत्सेवा की जोड़ी को लगातार सेटों में 6-3 7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. भारतीय-स्विस जोड़ी का खिताब के लिये जर्मन वाइल्डकार्ड जोड़ी एजेंलिक कर्बर और आंद्रिया पेटकोविच तथा स्पेन की एनाबेल मेडिना गैरीगुएज तथा अरांक्शा पारा सांतोजा की जोड़ी के बीच होने वाले अन्य सेमीफाइनल की विजेता जोड़ी से मुकाबला होगा. सानिया और हिंगिस वर्तमान में दुनिया की नंबर-एक जोड़ी है.

सानिया ने जीत के बाद कहा कि हम काफी समय से नहीं हारे हैं लेकिन नये सत्र की शुरूआत करना कभी आसान नहीं होता है और वह भी तब जब आपका पिछला सत्र इतना अच्छा रहा हो. हर किसी की नजर हमारे ऊपर ही है. दुनिया की नंबर-एक महिला युगल खिलाड़ी ने कहा कि मैं और हिंगिस एक समय में एक मैच पर ही ध्यान लगाकर खेल रहे हैं. हम सकारात्मकता के साथ खेलना चाहते हैं और वहीं से शुरूआत करना चाहते हैं जहां हमने छोड़ा था. सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने पिछले सत्र में पांच खिताब जीते थे.

 

Related Posts: